500 और 1000 रुपये के नोट बंद होने पर पीएम मोदी ने कहा है कि 30 दिसंबर के बाद यदि लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी तो वह सजा भगुतने के लिए तैयार हैं। फिलहाल जनता उनका साथ दे।

पणजी (एएनआई)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि 500 और 1000 रुपये के नोट बंद करने के बाद कुछ लोग चैन की नींद सो रहे हैं तो कुछ को नींद ही नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि इस सरकार को जनता ने इस विश्वास के साथ चुना है कि वह कालेधन पर रोक लगाएगी और आम जनता के लिए काम करेगी। उनके इस विश्वास पर खरा उतरने का काम सरकार कर रही है। इस सोच पर खरा उतरने केे लिए सरकार ने 500 और 1000 रुपये के नोट बंद किए हैं, जिससे कालाधन रोका जा सके।

विपक्ष पर हमलावर हुए पीएम मोदी

विपक्ष पर हमलावर हुए पीएम ने कहा कि जो लोग बड़े-बड़े घोटालों में लिप्त रहे हैा अब वह चार हजार रुपये लेने के लिए बैंकों के बाहर लाइन में लगे हुए। उनके इस फैसले से कालाधन एकत्रित करने वालों में खलबली मच गई है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि 30 दिसंबर के बाद इस तरह की कोई दिक्कत लोगों को नहीं झेलनी होगी। यदि ऐसा हुआ तो इसकी सजा भुगतने को भी मैं तैयार हूं। उन्होंंने विपक्ष के उन आरोपों को भी अपने संबोधन में खारिज कर दिया जिसमें कहा जा रहा था कि सरकार ने यह फैसला बिना सोचे-समझे लिया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने इसकी तैयारी दस माह पूर्व शुरू कर दी थी।

बचेंगे नहीं कालाधन एकत्रित करने वाले

गोवा में दो परियोजनाओं की आधारशिला रखने के दौरान दिए अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आपको यह जानकर हैरत होगी कि कई बड़े नेताओं और सांसदों ने उनसे अपील की थी कि सोना और चांदी की खरीद पर पैन कार्ड की अनिवार्यता को खत्म कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार जहां कहीं भी भ्रष्टाचारियों ने कालाधन छिपाकर रखा हुआ है उसको बाहर लाकर रहेगी। यह सरकार का काम है कि वह इसका पता लगाए और दोषियों को सजा दिलाए। इस मौके पर उन्होंने साफ कर दिया कि सरकार इस मुद्दे पर अब कोई रियायत देने के मूंड में नहीं है। लेकिन पिछली सरकार इसको लेकर बचती रही है। उन्होंने कहा कि जैसा भारत जनता को चाहिए वह ऐसा भारत देने का वादा करते हैं।

कुर्सी पर बैठने को जन्म नहीं लिया नोट बंदी पर हमला करने वाले विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने किसी बड़े ऑफिस की कुर्सी पर केवल बैठन के लिए जन्म नहीं लिया है। बल्कि देश का विकास करने के लिए अपना घर-परिवार छोड़ा है। उनका जो है वह देश के लिए है। उनकी मुहिम को न तो रोका जा सकता है और न ही इसको बदला जा सकता है। –

रखी दो परियोजनाओं की आधारशिला

पीएम मोदी ने गोवा को आज दो सौगात दी। उन्होंने मोपा में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट और तुएम में इलेक्ट्रॉनिक सिटी की आधारशिला रखी। दाेनों परियोजनाओं की शुरुआत पर उन्होंने कहा कि इससे अटल बिहारी वाजपेयी का सपना सच होगा और राज्य में पर्यटन के क्षेत्र में इजाफा होगा। इस मौके पर रक्षा मंत्री की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह से अकबर के मंत्रिमंडल में नवरत्न थे, ठीक उसी तरह से उनकी सरकार में पर्रीकर भी नवरत्नों में शामिल हैं।

राज्य सरकार की तारीफ

इस मौके पर दिए अपने संबोधन में पीएम मोदी ने गुजरात सरकार और यहां के लोगों काेे धन्यवाद देते हुआ कहा कि कुछ समय पहले यहां पर ब्रिक्स का सफल आयोजन किया गया। उन्होंने इस आयोजन के लिए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि पर्रीकर के चलते गोवा ने विकास की नई ऊचाइयों को छुआ है। उनके रहते गाेवा में स्थिरता बनी रहीे और सरकार ने लोगों के हितों को ध्यान में रखकर विकास की योजनाओं को शुरू किया। इससे पूर्व एयरपोर्ट पहुंचने पर उनका गोवा के राज्यपाल ने स्वागत किया।

http://www.jagran.com/news/national-many-people-of-india-slept-peacefully-a-few-are-sleepless-even-now-pm-modi-15026598.html?src=p1